रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 रनों से हराया

https://www.techabtak.com/2019/03/mi-vs-rcb-ipl-7th-match-mumbai-indians-won-by-6-runs.html

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए IPL 2019 के 7वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 रनों से हराया है। ये मैच बहुत ही रोमांचक मोड़ पर आ रुका था। ऐसा लग रहा था कि एबी डिविलियर्स ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीता पाएंगे, लेकिन वो इसमें असफल रहे।


मुंबई इंडियंस ने दिया 188 रनों का लक्ष - Mumabi Indians Gives 188 Runs Target

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। बल्लेबाज़ी के लिए मैदान उतरी मुंबई इंडियंस ने काफी अच्छी शुरुआत की। जिसमे क्विंटन डिकॉक 20 गेंदों में 23 रन और कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 48 रनों का शुरुआती योगदान रहा। इनके बाद सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह ने पारी को संभाला। एक समय ऐसा लग रहा था के मुंबई इंडियंस 170 रनों का आंकड़ा छुएगी नहीं, पर जैसे ही हार्दिक पांड्या बल्लेबाज़ी के लिए आये, तो ये आंकड़ा भी पार हो गया। हार्दिक पांड्या ने 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 14 गेंदों में 32 रन बना डाले। इन्हीं की धुआंधार बल्लेबाज़ी की दम पर मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष रखा।


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिया कड़ा मुकाबला- RCB Face Tough Competition

मुंबई इंडियंस से मिले जीत के लिए 188 रनों का पीछा करने आई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन 27 रनों के स्कोर पर मोईन अली चौथे ओवर में रन आउट हो गए। उसके बाद कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने पारी को संभाला। पारी के 7वें ओवर में पार्थिव पटेल को मयंक मार्कण्डेय ने आउट कर दिया। इसके बाद ऐसा लग रहा था के ये मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बड़ी आसानी से अपने नाम कर लेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की चल रही धुंआधार बल्लेबाज़ी से मुंबई इंडियंस टीम और उनके फैंस काफी परेशां थे। इसी बीच 14वें ओवर में विराट कोहली को जसप्रीत बुमराह ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कर दिया। लेकिन अभी एबी डिविलियर्स मैदान में मौजूद थे और बढ़िया बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने काफी किफायती गेंदबाज़ी कर इस मैच का रुख पूरी तरह से मुंबई इंडियंस की तरफ मोड़ दिया और इस मैच को अपने नाम कर दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सिर्फ 181 रन ही बना पाई। जिसमे एबी डिविलियर्स 70 (41), कप्तान विराट कोहली 46 (32) और पार्थिव पटेल 31 (22) रनों का योगदान रहा।
Previous
Next Post »